सिवान: महिला सिपाही का कई साल से शादी का झांसा देकर कर रहा था यौनशोषण, गर्भवती होने पर…

0
35
demo photo source: Shutterstock

सिवान। बिहार के सिवान जिले में महिला सिपाही के यौनशोषण का मामला सामने आया है। शादी का आश्‍वासन मिलने पर महिला काफी लंबे समय से आरोपी के साथ लिव-इन में रह रही थी। आरोपी पति होने का रौब झाड़ते हुए महिला सिपाही का वेतन भी ले लेता था। महिला जब गर्भवती हो गई तो युवक ने अपने परिजनों के साथ मिलकर उसका गर्भपात भी करवा दिया। महिला सिपाही ने जब शादी का दबाव डाला तो दहेज के रूप में 20 लाख रुपये की मांग की गई। महिला सिपाही ने आरोपी और उसके परिजनों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवा दिया है।

बेतिया पुलिस केंद्र में पदस्‍थापित 24 वर्षीय महिला सिपाही आंदर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। पीड़िता पुलिस में भर्ती होना चाहती थी। इसके लिए वह नगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर सिसवन ढ़ाला में पढ़ाई के लिए आकर रहने लगी। पड़ोस में ही अर्जुन प्रसाद यादव का घर था। पीड़िता सुबह साढ़े चार बजे अभ्‍यास के जाती थी। इस दौरान अर्जुन का बेटा गप्‍पू कुमार भी अभ्‍यास करता था। दोनों की मुलाकात हुई और इसके बाद नजदीकियां बढ़ने लगी। इसी दौरान पीड़िता का चयन 2015 में बिहार पुलिस सेवा में हो गया।

गप्‍पू कुमार ने उसे शादी देने का झांसा दिया और दोनों लिव-इन में रहने लगे। अवकाश के दौरान पीड़िता गप्‍पू के घर पर ही जाकर रहती थी। गप्‍पू का पूरा परिवार उनके संबंधों के बारे में जानता था। वे पीड़िता को आश्‍वसान देते थे कि गप्‍पू तुम्‍हीं से शादी करेगा। तुम इसी घर में रहा करो। इस दौरान पीड़िता गर्भवती हो गई। तब समाज की दुहाई देकर उन्‍होंने बेतिया में 14 नवंबर 2017 को एक डॉक्टर के यहां गर्भपात करा दिया।

गप्‍पू उसकी सारी कमाई अपने पास ही रख लेता था। कहता था पति होने के नाते इसपर मेरा अधिकार है। पीड़िता का एटीएम भी गप्‍पू के पास ही रहता था। गप्‍पू किसी न किसी बहाने उससे रुपये लेता था और वह अब तक 15 लाख रुपये उसे दे चुकी थी। जब पीड़िता ने शादी का दबाव डाला तो गप्‍पू के परिजन 20 लाख रुपये नगद और चार पहिया गाड़ी की मांग करने लगे। पीड़िता ने सबूतों के साथ गप्पू कुमार उर्फ अविनाश, अर्जुन प्रसाद यादव, कुसुम देवी, रीना देवी, पप्पू यादव, अमित यादव और अमन कुमार यादव को आरोपी बनाया है।

बेगूसराय: प्लेटफार्म पर भटकती मिली चार साल की बच्ची

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here