बिहार बोर्ड दसवीं परीक्षा में सावन राज भारती बने स्टेट टाॅपर, एक ही स्कूल के नौ छात्र टाॅप 10 में

0
986

 

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की दसवीं बोर्ड 2019 का रिजल्ट शुक्रवार को प्रकाशित हो गया. परीक्षा में सावन राज भारती 97.2 प्रतिशत अंक के साथ टाॅपर बने हैं. में जमुई स्थित सिमुलतल्ला आवासीय विद्यालय के नौ छात्रों ने टाॅप 10 में जगह बनायी है. इस स्कूल के सभी बच्चों ने जमुई एवं झाझा स्थित दो परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा दी थी. इतना ही नहीं टाॅप 18 में टाॅप 16 स्टूडेंट इसी स्कूल के रहे हैं. यहां के प्रिंसिपल राजीव रंजन ने कहा कि यह उपलब्धि पहली बार नहीं है. उन्होंने कहा कि हम पूरे बिहार के टाॅप 100 में अपने स्कूल के 40 बच्चों के होने की उम्मीद रखते हैं.

उन्होंने कहा है कि हम कई बार ऋणात्मक बातें खुद के बारे में सुनते हैं, खासकर मीडिया से. हमारा यहां कुछ भी छिपा नहीं है. हम किसी भी प्रकार की जांच के लिए तैयार रहते हैं.

मालूम हो कि सिमुलतल्ला आवासीय विद्यालय बिहार का सबसे प्रतिष्ठित आवासीय विद्यालय है, जहां के छात्र हमेशा शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं.

इस बार 16.35 लाख छात्र बिहार बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए थे, जिनमें 13.20 लाख पास हुए. इस बार सफलता दर 80.73 प्रतिशत छात्र सफल हुए. इस बार सफलता का दर बढा है. मैट्रिक की परीक्षा में 6, 82, 990 लड़के और 6.36 लड़कियां सफल हुईं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here