कल इस मुद्दे पर इन दलों ने बुलाया है भारत बंद

0
22

 

सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए संविधान संशोधन किये जाने के खिलाफ कुछ विपक्षी दलों ने पांच मार्च को भारत बंद बुलाया है. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने इसको लेकर ट्वीट किया है. वहीं, राजद के नेता तेजस्वी यादव ने इस बंद का समर्थन किया है. उपेंद्र कुशवाहा ने ट्विटर पर कहा है कि देश के 95 प्रतिशत पिछड़ों, शोषितों, वंचितों, गरीबों, दलितों, आदिवासियों, गरीब सवर्णाें व अल्पसंख्यकों के विरुद्ध गहरी साजिश हो रही है. संविधान के बदले नागपुरिया कानून लागू करने का जतन हो चुका है. उन्होंने आह्वान किया है कि कल के भारत बंद को सफल बनायें.

वहीं, तेजस्वी यादव ने पांच मार्च भारत बंद हैस टैग के साथ ट्वीट किया है, जिसमें कहा है कि आरक्षण की तेरहवीं बर्दाश्त नहीं होगा. उन्होंने लोगों से इस भारत बंद को सफल बनाने का आह्वान किया है. तेजस्वी यादव ने भी बंद को लेकर ट्वीट किया है, जिसमें कहा है कि संविधान से छेड़छाड़ कर 10 प्रतिशत सवर्ण आरक्षण देने वाली पार्टी के 10 प्रतिशत समर्थकों ने गांधी मैदान का 10 प्रतिशत हिस्सा भरकर यह साबित कर दिया है कि अगले चुनाव में एनडीए को बिहार में 90 प्रतिशत बहुजन जनता का वोट नहीं मिलेगा.

बंद समर्थकों का कहना है कि जाति आधारित गणना नहीं करके आरक्षण लागू नहीं करने के विरोध में यह बंद बुलाया गया था. 13 प्वाइंट रोस्टर प्रणाली को लागू करने के खिलाफ भी यह बंद बुलाया गया है. इस बंद के समर्थन में शरद यादव ने भी ट्वीट किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here